ambani pre wedding anna seva

अंबानी की शादी : अंबानी परिवार ने की अन्न सेवा

author

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेन्ट की pre wedding के कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी हैं । सारे मेहमान जामनगर में आना शुरू हो चुके हैं ।

अंबानी परिवार ने इसकी शुरुआत अपने रीतिरिवाज़ों के अनुसार अन्न सेवा जो एक सामाजिक भोज कार्यक्रम के तहत जामनगर के आस पास के जोगवड गाव के 51000 लोगों को सामाजिक भोज कराया ।

इस भोज में अंबानी परिवार और मर्चेन्ट परिवार जिसमें मुकेश अंबानी, अनंत अंबानी, राधिका मर्चेन्ट, विरेन मर्चेन्ट, शैला मर्चेन्ट और राधिका की दादी ने स्वयं परंपरागत गुजराती खाना परोसा ।

anna sewa by ambani family

अन्न सेवा क्या हैं ? What is Anna Seva?

अन्न सेवा लोगों को बिना किसी स्वार्थ भाव के भोजन करने का कार्यक्रम हैं जिसमें बिना की जाति, धर्म, रंग आदि के भेदभाव किए बिना दयालुता के साथ भोजन करने की प्रक्रिया हैं ।

शादी या किसी शुभ कार्य से पहले अन्न सेवा का बहुत महत्व हैं यह “निष्काम कर्म” पर आधारित हैं जिसका अर्थ हैं जिस कार्य के पीछे कोई निजी स्वार्थ या हित न छुपा हो ।

अंबानी परिवार द्वारा Pre Wedding कार्यक्रम में अन्न सेवा का कार्य किया गया ।

अंबानी Pre Wedding celebration शुरू

अनंत – राधिका का Pre Wedding कार्यक्रम 1 से 3 मार्च तक जामनगर में होगा जिसमें देश और दुनिया के जानी मानी हस्तियाँ शिरकत करेंगी।

ये भी देखिये : Rihanna का जबरदस्त परफॉर्मेंस, जामनगर डूबा जश्न में

Pre Wedding में शामिल होने Meta के CEO Mark Zukarberg, Microsoft co-founder Bill Gates, कतर के प्रधान मंत्री (Qatar Prime Minister) मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान बिन जसीम अल थानी, Adobe के CEO Shantanu Narayan, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी Ivanka Trump, अल्फाबेट के CEO Sundar Pichai के साथ कई और मेहमान शामिल हुये हैं ।

radhika and anant ambani

राधिका और अनंत की सगाई 2022 में राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर मे हुई थी।

अनंत और राधिका की शादी इसी साल 12 जुलाई को मुंबई में होने वाली हैं जिसके pre wedding कार्यक्रम 1 से 3 मार्च तक जामनगर में हैं ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *